Pages

ads

Saturday 28 July 2018

मप्र सरकार गडकरी की माफी के बाद तलाशे रही गुनहगार,


मप्र सरकार गडकरी की माफी के बाद तलाशे रही गुनहगार

गुना में राष्ट्रीय राजमार्गों के शिलान्यास और लोकार्पण समारोह में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का शिला पट्टिका पर नाम नहीं लिखवाने पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में माफी मांगी है। गडकरी ने इस मामले में राज्य सरकार का बचाव करते हुए ठीकरा गुना कलेक्टर पर फोड़ दिया है। जबकि शिलापट्टिका से सिंधिया का नाम हटाने का फैसला गुना के प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया के कहने पर लिया गया था। ऐसे में अब गुना कलेक्टर पर कार्रवाई की पूरी संभावना है, क्योंकि गुना में हुई गलती की वजह से मप्र सरकार की देशभर में किरकिरी हुई है। इस मामले में मुख्य सचिव ने भी गुना कलेक्टर से सफाई मांगी है|
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 23 जुलाई को गुना के लाल परेड मैदान पर राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में कांग्रेस विधायक ने मंच पर आकर सिंधिया को कार्यक्रम में नहीं बुलाने एवं शिलापट्टिका पर नाम नहीं लिखने का आरोप लगाया था। तब विधायक को सुरक्षा बलों मंच से नीचे उतार दिया। खुद के संसदीय क्षेत्र में हुए कार्यक्रम में उपेक्षा होने से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर लोकसभा स्पीकर को विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की सूचना दी थी। जिस पर गुरुवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान चर्चा की गई। जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिलापट्टिका में सिंधिया का नाम नहीं होने एवं आमंत्रित नहीं करने पर विभाग की गलती मानते हुए और माफी मांगी। खास बात यह रही कि गडकरी ने लोकसभा में मप्र सरकार का पूरी तरह से बचाव किया और  गलती का ठीकरा गुना कलेक्टर के सिर फोड़ दिया। चूंकि मामला संसद सदस्य के विशेषाधिकार हनने से जुड़ा है और केंद्रीय मंत्री ने गलती मानते हुए माफी भी मांगी है, ऐसे में गुना कलेक्टर विजय दत्ता पर तबादले की गाज गिर सकती है।
पवैया के कहने पर हटाया सिंधिया का नाम
हाईवे की शिलापट्टिकाओं में गुना जिला प्रशासन ने पहले क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम अंकित कराया था। सूत्रों ने बताया कि आयोजन से एक दिन पहले प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया के निर्देश के बाद शिलापट्टिका बदली गईं और क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम हटाया गया। हालांकि इस संबंध में गुना प्रशासन का कोई भी पदाधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है।
गडकरी को धन्यवाद, क्या शिवराज मानेंगे गलती: सिंधिया
विभाग की गलती पर लोकसभा में माफी मांगने और खेद प्रकट करने पर कांगे्रस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद ज्ञापित किया है। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पूछा है कि 'क्या आप और आपका प्रशासन अपनी गलती नहीं मानेंगे? लगता है आप तो केंद्रीय मंत्री से भी ऊपर हैं, आपका तो ये मानना है कि आप कभी गलती कर ही नहीं सकते।

No comments:
Write comments

Recommended Posts × +