Pages

ads

Thursday 4 December 2014

वर्ल्डफ्लोट सर्च ने शुरू किया सर्च इंजन

नई दिल्ली : सोशल नेटवर्किंग साइट वर्ल्डफ्लोट ने नेटवर्किंग के साथ-साथ सर्च इंजन की सुविधा शुरू की है। गूगल और याहू के सर्च इंजन की तरह काम करने वाले वर्ल्डफ्लोट सर्च इंजन में समाचार और तस्वीरों के अपलोड होने के वास्तविक समय से संबद्ध करके प्रदर्शित करने की विशेषता है।
वर्ल्डफ्लोट के संस्थापक पुष्कर माहट्टा ने कहा कि वर्ल्डफ्लोट में गूगल और याहू जैसा सर्च इंचन की सुविधा शुरू की गई है। यह समाचारों और तस्वीरों को उनके रीयल टाइम से जोड़ कर दिखाता है। इस लिहाज से यह अन्य सर्च इंजन की अपेक्षा अधिक उपयोगी बन गया है।
उन्होंने कहा कि वर्ल्डफ्लोट रीयल टाइम सर्च इंचन शुरू करने वाली पहली बेवसाइट बन गयी है। यह सर्च इंचन स्वचालित तरीके से पूरी दुनिया के स्रोतों से समाचार और तस्वीरें उपलब्ध कराएगा। उल्लेखनीय है कि देश में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक में भी इस प्रकार के सर्च इंजन की सुविधा नहीं है। देश में फेसबुक के करीब सात करोड़ उपयोगकर्ता हैं।
वर्ल्डफ्लोट जून 2012 में शुरू हुआ था। फिलहाल वर्ल्डफ्लोट के कुल तीन करोड़ उपयोगकर्ता हैं। उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए वर्ल्डफ्लोट लगातार नयी सुविधाएं पेश कर रही है और नये प्रयोग कर रही है। वर्ल्डफ्लोट जल्द ही सर्च इंजन के साथ शेयरिंग सुविधा भी शुरू करेगी। पुष्कर माहट्टा ने कहा कि समाचार और सूचनाओं को दूसरों के साथ साझा करने की सुविधा के लिए वर्ल्डफ्लोट जल्द ही सर्च इंजन पर शेयरिंग सुविधा शुरू करेगी।

No comments:
Write comments

Recommended Posts × +