Pages

ads

Tuesday 7 August 2018

टीम इंडिया का इंग्लिश क्रिकेट फैंस ने उड़ाया मजाक


टीम इंडिया का इंग्लिश क्रिकेट फैंस ने उड़ाया मजाक


एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। खेल के चौथे दिन ही मेजबान टीम ने भारत पर जीत दर्ज कर ली और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे लेकिन कप्तान विराट ने जमकर बल्लेबाजी की और दोनों पारियों में एक शतक व एक अर्धशतक लगाए। हालांकि विराट अपनी इस दमदार बल्लेबाजी के बावजूद अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। इस मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी और इसमें कोई शक नहीं है लेकिन इंग्लिश क्रिकेट फैंस ने मैच के बाद टीम इंडिया का जमकर मजाक उड़ाया।
मैच खत्म होने के बाद जब भारतीय टीम बस में बैठकर स्टेडियम से जा रही थी ठीक उसी वक्त बस के सामने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैंस ने विराट का नाम लेकर जोर-जोर से नारेबाजी की और कहा कि तुम्हारे विराट कोहली कहां गायब हो गए। उन्होंने वहां मौजूद भारतीय फैंस को भी अपना निशाना बनाया। बाद में वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने फैंस को बस के सामने से हटाया और फिर बस आगे निकल पाई।
पहले टेस्ट मैच के दौरान कई रोचक बातें सामने आईं। मैच में उतार-चढ़ाव तो देखने को मिला ही साथ में मैदान पर कप्तान विराट की हरकतों ने भी जमकर सुर्खियां बटोरी। मैच की पहली पारी में जब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट आउट हो गए थे तब विराट ने उनका मजाक उड़ाया था और रूट ने कहा था कि इससे टेस्ट मैच और रोमांचक हो जाएगा। इसके बाद मैच की पहली पारी में विराट ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए। ये विराट का इंग्लैंड में मेजबान टीम के खिलाफ पहला टेस्ट शतक था साथ ही ये उनके करियर का 22वां टेस्ट शतक था।
भारत को दूसरी पारी में मैच जीतने के लिए 194 रन का लक्ष्य मिला था जो ज्यादा मुश्किल नहीं लग रहा था लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी और मुकाबला 31 रन से जीत लिया। इस पारी में भी विराट ने 51 रन बनाए और पहले टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। विराट ने दोनों पारियों में 200 रन बनाए थे। मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड के फैंस ने जोर-जोर से नारे लगाए और भारतीय क्रिकेट फैंस से पूछने लगे कि तुम्हारे विराट कहां चले गए।

No comments:
Write comments

Recommended Posts × +